पाकिस्तानी कलाकारों को कब बैन करेगा बॉलीवुड ? कंगना ने भी उठाई थी आवाज !

1 months ago




पुलवामा में आतंकी घटना से पूरा देश दुखी है। CRPF के 44 जवान शहीद हो गए है। पूरा देश आतंकवादियों को और उनके आका पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहा है। बॉलीवुड के तमाम सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए आतंकी हमले की निंदा की लेकिन देश को लोग मांग कर रहे है कि बॉलीवुड पाकिस्तानी कलाकारों को काम देना बंद करे।  लोग मांग कर रहे हैं रि मारी इंडस्ट्री से कमाए 'राजस्व' के जरिए पाकिस्तान से हमें उरी और पुलवामा जैसे घाव न मिलने पाएं। 






आपको बता दें कि पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर पिछले कई सालों से बी-टाउन दो ख़ेमों में बंटा हुआ है । पिछले दिनों कंगना रनोट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तानी कलाकार जो इंडिया से मोटी रकम लेकर जाते हैं उसका इस्तेमाल हमारे ही देश और आर्मी के खिलाफ होता है। पाकिस्तानी कलाकार जो टैक्स चुकाते हैं उसका बड़ा हिस्सा उनकी आर्मी को जाता है और फिर वो भारत की सेना का नुकसान करते हैं। कंगना का ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।  एक तरफ भारतीय सिंगर्स बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स के कंप्लीट बैन की मांग करते हैं, उन्हें लगता है इंडियन सिंगर्स को काम नहीं मिलता है।  तो वहीं कई लोगों को लगता है कि राहत फतेह अली ख़ान और आतिफ असलम जैसे पाकिस्तानी सिंगर्स के साथ काम करना बिल्कुल भी ग़लत नहीं है। शायद यही वजह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी के बावजूद पाकिस्तानी सिंगर्स राहत फतेह अली ख़ान और आतिफ असलम एक के बाद एक कई फिल्मों में गा रहे हैं। 



फवाद खान, माहिरा खान, सजल अली, सबा कमर, अली जफर समेत तमाम पाकिस्तानी एक्टर्स आए दिन बॉलीवुड की फिल्मों में काम करते हैं। उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों का जमकर विरोध हुआ और उसके बाद से पाकिस्तानी एक्टर्स को बॉलीवुड में काम मिलना बंद हुआ लेकिन पाकिस्तानी गायक अब भी यहां की फिल्मों में आवाज दे रहे हैं।  





पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम सलमान ख़ान की हर फिल्म में गाना गाते हैं। टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 3 में आतिफ असलम ने गाना गाया। वहीं राहत फतेह अली की आवाज भी हर दूसरी फिल्म में सुनाई देती है। इससे पहले सलमान ख़ान ने सुल्तान में अरिजीत सिंह की आवाज़ को हटाकर जग घुमिया सॉन्ग पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली ख़ान से रिकॉर्ड करवा लिया था