Women's Day Spl: बॉलीवुड की ये टॉप हीरोइन जो अपने दम पर हुई हिट

4 months ago

आज 8 मार्च को दुनिया में वुमन्स डे को मनाया जा रहा हैं। इस दुनिया में महिलाएं इतनी ही महत्वपूर्ण है जितना पुरुष जरूरी है। साल की तरह इस साल भी वुमन्स डे की एक खास थीम रखी गई है जिसका नाम है #BalanceforBetter। ऐसे में अगर हम बॉलीवुड में उन हीरोइनों की बात करें तो इस इंडस्ट्री में अपने दम पर चली हैं। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी है और आने वाले समय में भी कई सुपरहीट फिल्में करने वाली हैं।

फिल्म पिंक- अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने इस फिल्म का निर्देशित किया था। इसमें फिल्म में अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी, एंड्रिया तारियांग, ने मुख्य किरदार निभाए थे। ये फिल्म साल 2016 में आई थी। इस फिल्म में महिलाओं और पुरुषों के उस रूप को दिखाया है जिसे आज की युवा और आधुनिक पीढ़ी मानती नहीं। इस फिल्म में शूजित ने सवाल उठाया है आखिर महिला के न का मतलब  न ही होता हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस  तापसी पन्नू को एक अलग पहचान मिली थी।  तापसी पन्नू के रोल को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। जिसके बाद उनके हाथ कई हिट फिल्में लगी।

फिल्म क्वीन- 2014 में आई विकास बहल की फिल्म क्वीन के साथ ही कंगना रनौत ने अपने करियर में लंबी छलांग लगाई थी। फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की पर बनी थी जिसका घरेलू होना ही उसके लिए अभिशाप बन जाता है और उसका मंगेतर शादी से ठीक पहले शादी तोड़ देता है। ऐसे में कैसे लड़की और उसका परिवार स्ट्रगल करता है। इसके अलावा  कंगना को फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला था ये फिल्म पर्दे पर एक बड़ी फिल्म साबित हुई।

फिल्म राजी- आलिया भट्ट ने अपने करियर की शरुआत फिल्म स्टूडेंट ऑफ दी ईयर से की थी। लेकिन आलिया को असली पहचान साल 2018 में मिली। फिल्म राजी में आलिया को एक अगल एक्ट्रेस के तौर पर जाना गया। इस फिल्म में आलिया की एक्टिंग बेहद शानदार रही। फिल्म राजी में मेन लीड होने के साथ ही उनकी फिल्म ने 200 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया था।  राज़ी में एक जासूस की भूमिका निभाने के बाद। जिसके बाद इंडस्ट्री के सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेसस् में अपनी जगह बनाई है।

ALSO READ : कंगना रनौत ने साधा रणबीर कपूर पर निशाना, बताया गैर जिम्मेदार नागरिक !

फिल्म द डर्टी पिक्चर- इस फिल्म में एक्ट्रेस विद्या बालन ने अहम रोल निभाया था। इससे पहले यू तो विद्या बालन ने कई फिल्मों में काम किया था। लेकिवन असली और अपने दम पर जो पहचान मिली वो विद्या बालन को फिल्म द डर्टी पिक्चर से मिली थी। जिसके बाद  फि‍ल्म 'क‍हानी 2' में भी विद्या का काफी नाम हुआ। इस फिल्म में उन्होंने अपने रोल को बखूबी निभाया और यकीन दिलाया कि वो अदाकारा नहीं बल्कि दुर्गा रानी सिंह हैं.